ताज़ातरीन

कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत ले सकता है बड़ा फैसला, स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक जारी

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से निपटने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय की अहम बैठक जारी है. इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन समेत सीनियर अधिकारी मौजूद हैं. इस बैठक में एम्स के रणदीप गुलेरिया, सफरदरगंज हॉस्पिटल से बलविंदर सिंह और तीनों एमसीडी के कमिश्नर मौजूद हैं.

इसके अलावा बैठक में टूरिज्म, एविएशन मिनिस्ट्री के अधिकारी भी मौजूद हैं. बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर आए 21 इटली के नागरिकों में से 15 को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने इन सभी वायरस पॉजिटिव यात्रियों को आईटीबीपी के छावला कैंप भेज दिया है. ये जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है.

मामले से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि कैंप में रखे गए सभी 15 यात्रियों के सैंपल लैब में जांच के लिए भेज दिए गए हैं. एनआईबी पुणे से फाइनल रिजल्ट आने के बाद ही पुख्ता जानकारी मिल पाएगी. इसके अलावा पिछली रात जयपुर में भी इटली के एक सैलानी को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है. इस सैलानी को एहतियातन सवाई मान सिंह अस्पताल में जांच के लिए रखा गया है.

 

इससे पहले नोएडा के श्रीराम स्कूल को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे की वजह से बंद कर दिया गया था. बुधवार सुबह मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल के सभी छात्रों को कोरोना वायरस मुक्त पाया गया है. इस बाबत स्कूल के प्रिंसिपल ने एक ईमेल के जरिए अभिभावकों को बताया है कि स्कूल के किसी भी स्टूडेंट में वायरस नहीं मिला है. स्कूल को वायरस मुक्त कर दिया गया है. हालांकि जिन स्टूडेंट्स ने बर्थडे पार्टी अटेंड की थी, उन्हें एहतियातन घर में ही रहने की सलाह दी गई है.

Most Popular

To Top