ताज़ातरीन

कर्नाटक: रोजाना 5 घंटे पढ़ाई करने से बस कंडक्टर ने पास की UPSC परीक्षा

बेंगलुरु: मेहनत करने वालों की हार नहीं होती. इस कहावत को चरितार्थ किया है कर्नाटक के एक बस कंडक्टर ने. दरअसल, एक बस कंडक्टर ने दिन-रात मेहनत कर UPSC जैसी कठिन परीक्षा पास कर ली है. गौरतलब है कि UPSC के नतीजे जनवरी के पहले हफ्ते में घोषित हुए थे.  

29 साल के मधु एनसी कर्नाटक के BMTC में बस कंडक्टर के तौर पर काम करते हैं. मधु ने 19 साल की उम्र में नौकरी शुरू कर दी थी. आर्थिक तंगी के कारण युवक ने काम करता तो शुरू कर दिया. लेकिन वह अपना सपना पूरा करने के लिए मेहनत करता रहा.

 

मधु ने दिन-रात मेहनत की. दिन में वह बस में लोगों की टिकट काटता तो रात को कम से कम 5 घंटे पढ़ाई करता. अब मधु को मेहनत का फल UPSC के रिजल्ट के तौर पर मिल गया है. आपको बता दें कि मधु अपने परिवार में एक मात्र ऐसा शख्स है जो शिक्षित है और उसने राजनीति विज्ञान में मास्टर्स डिग्री हासिल की है.

मधु ने बताया कि मेरे माता-पिता पढ़े लिखे नहीं हैं. उन्हें ये नहीं पता कि मैंने कौन-सी परीक्षा पास की है. लेकिन वो मेरे लिए बहुत खुश हैं. अब मधु को इंटरव्यू प्रोसेस से गुजरना है और आपको यह जानकर खुशी होगी कि उसे को एक पूर्व IAS अधिकारी इंटरव्यू के लिए कोचिंग दे रही हैं.

Most Popular

To Top