ताज़ातरीन

ओडिशा में पुल से नीचे बस गिरने से दर्दनाक हादसा, आठ की मौत 

ब्रह्मपुर (ओडिशा) –  ओडिशा में  गंजाम के जिला अधिकारी विजय अमृत कुलंगे ने बताया कि रायगढ़ा जिले के टिकिरी से ब्रह्मपुर जा रही एक निजी बस तपतापानी के पास पलट गई और सड़क से कम से कम 30 फुट नीचे गिर गई. यह हदसा बुधवार सुबह हुआ, एक बस के पलट कर पहाड़ी से नीचे गिर जाने से आठ लोगों की मौत हो गई और 34 अन्य घायल हो गए.

गंजाम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार राय ने बताया कि शुरू में दुर्घटना में छह लोगों के मरने का पता चला. लेकिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त बस की गहन जांच के बाद दो और शव मिले. बचाव अभियान पूरे जोर शोर से चल रहा था जो अब पूरा हो गया है.
मुख्यमंत्री कार्यालय में एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मरने वालों के आश्रितों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की. घायलों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं जिन्हें ब्रह्मपुर में दिगापहंडी अस्पताल और एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
पुलिस के अनुसार 34 घायलों में से आठ लोगों की हालत गंभीर बताई जाती है. एक घायल शख्स को बाद में कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भेजा गया. राज्य के प्रमुख दमकल अधिकारी सुकांत सेठी ने बताया कि मोहना, सनखेमुंडी, दिगापहंडी और ब्रह्मपुर से दमकल की चार टीमों को बचाव अभियान में लगाया गया है. उप दमकल अधिकारी घटनास्थल पर बचाव अभियान की निगरानी कर रहे हैं.
राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहेरा ने कहा कि बस के पलटकर सड़क से नीचे गिरने की परिस्थितियों को सुनिश्चित करने के लिए गहन जांच की जाएगी. दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए विशेष टीम गठित की जाएगी. क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) और मोटर वाहन निरीक्षक (एमवीआई) वाहन के दस्तावेजों की जांच करेंगे. मंत्री ने आशंका जताई कि संभवत: घने कोहरे के कारण खराब दृश्यता की वजह से यह दुर्घटना हुई. विस्तृत जांच के बाद ही दुर्घटना के वास्तविक कारण का पता चल पाएगा.
जांच में यह भी पता किया किया जाएगा कि क्या वाहन ने कोहरे की हालत में यात्रा के लिए तय मानकों का पालन किया था. फिलहाल हमारी प्राथमिकता दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित इलाज सुनिश्चित करना है.

Most Popular

To Top