ताज़ातरीन

BJP सांसद प्रवेश वर्मा के प्रचार पर EC ने फिर लगाया बैन, CM केजरीवाल पर आपत्तिजनक बयान के मामले में कार्रवाई

Delhi Election 2020: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक बयान के मामले में चुनाव आयोग ने बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया है. इस चुनावी सीजन में दूसरी बार है जब प्रवेश वर्मा के प्रचार करने पर चुनाव आयोग ने बैन लगाया है.

दरअसल, प्रवेश वर्मा ने अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कह दिया था और आम आदमी पार्टी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी. अब ईसी ने उनपर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया है. इसके तहत कल शाम के छह बजे तक वर्मा न तो बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर सकते हैं और न ही कोई इंटरव्यू दे सकते हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार भी कल शाम को थम रहा है और वोट 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.

चुनाव आयोग ने आज जिस बयान को लेकर वर्मा पर कार्रवाई की है इसमें उन्होंने कहा था, ”मैंने उको आतंकी नहीं कहा. मैंने उनको नक्सलवादी कहा जो वह दिल्ली की जनता को गुमराह कर रहे हैं. शाहीन बाग में लोग बैठे हुए हैं उनको भी गुमराह कर रहे हैं, उनको सपोर्ट कर रहे हैं और बोल रहे हैं मैं उनके साथ खड़ा हूं.”

उन्होंने आगे कहा था, ”वह जैसे कोई नक्सलवादी काम करता है ऐसे ही दिल्ली के मुख्यमंत्री काम करता है देखिए आतंकवाद काम करता है वह भी लोगों को गुमराह करते हैं. लोगों को भड़काते हैं. दिल्ली में जो आग लगा रहे हैं. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता वो सारे बसों में आग लगा रहे हैं. सारे वीडियो देख सकते हैं वो सारे वही लोग हैं. अगर कोई दिल्ली में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा तो आतंकी घटना से कम नहीं है.”

इससे पहले चुनाव आयोग ने 96 घंटे तक वर्मा के चुनावी प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया था. दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा था, ‘’लाखों लोग वहां (शाहीन बाग) इकट्ठा होते हैं. दिल्ली के लोगों को सोच समझ कर फैसला लेना होगा. वह आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहनों और बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें मारेंगे. आज वक्त है. मोदी जी और अमित शाह कल आपको बचाने नहीं आएंगे.’’ प्रवेश वर्मा के इसी आपत्तिजनक बयान के बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई की थी.

Most Popular

To Top