ताज़ातरीन

सुरक्षा के इंतजामों को लेकर मुंबई की हर इमारत पर लगेंगे CCTV कैमरे ; महाराष्ट्र सरकार का फैसला

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की संवेदनशील शहरों की गिनती रही है. जिसे सुरक्षा के लिहाज से अलर्ट पर रखा जाता है. वजह है यहां होने वाली बड़ी बड़ी घटनाएं. मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार मुंबई की सुरक्षा के लिए सुरक्षा के इंतजामों को लेकर नए-नए कदम उठा रही है.

मुंबई की सुरक्षा के मद्देनजर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, “मुंबई में सीसीटीवी लगाने के नियमों में बदलाव करते हुए अब मुंबई की सभी इमारतों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने का नया नियम बनाया जायेगा ताकि मुंबई के चप्पे-चप्पे पर हमारी नजर हो सके और मुंबई को बेहद सुरक्षित रखा जा सके.”

बता दें मुंबई में सुरक्षा के लिहाज से फिलहाल दस हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे शहर के तमाम इलाकों और मुख्य सड़कों पर लगाए गए हैं. जिनसे मुंबई में होने वाली हर गतिविधि पर मुंबई पुलिस नजर रख सके, लेकिन इतने सीसीटीवी कैमरे भी मुंबई जैसे शहर के लिए कम पड़ रहे हैं. इसी को देखते हुए सरकार मुंबई की हर इमारत पर सीसीटीवी कैमरा लगाने जा रही है. फिलहाल सरकार 5000 और सीसीटीवी कैमरे मुंबई की इमारतों पर लगाने की तैयारी में है.

बीते सालों में देखा गया है की सीसीटीवी कैमरे के जरिए तमाम अपराधियों को पकड़ने और अपराध पर लगाम लगाने के लिए ये तीसरी नजर बेहद कारगर साबित हुई है. जिसको देखते हुए सरकार मुंबई की हर इमारत पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के नए नियम कानून पर काम करने वाली है.

Most Popular

To Top