ताज़ातरीन

नमस्ते ट्रंप : पहली बार डोनाल्ड ट्रंप ने किया हिंदी में ट्वीट, कहा- कुछ ही घंटों में मिलेंगे!

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं। अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारी की गई है। सुबह के 11 बजकर 40 मिनट पर अपनी फैमिली और डेलीगेशन के साथ अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे। अहमदाबाद में पीएम मोदी ट्रंप की अगवानी करेंगे। यहां से दोनों रोड शो करते हुए गांधी आश्रम और फिर वहां से सीधे मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। दोपहर सवा बारह बजे वो अहमदाबाद में महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर मोटेरा स्टेडियम में दोनों ट्रंप नमस्ते इवेंट में शामिल होंगे। नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद ट्रंप दोपहर साढ़े तीन बजे आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे।

सौरव गांगुली और जय शाह पहुंचे मोटेरा स्‍टेडियम पहुंचे
बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम पहुंचे। यहां पर ही होगा अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के स्‍वागत में ‘नमस्‍ते ट्रंप’ कार्यक्रम।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए मोटेरा स्‍टेडियम में रिहर्सल करते कलाकार।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। वह 11 बजकर 40 मिनट पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मलेनिया की की अगवानी करेंगे।
ट्रंप ने हिंदी में किया ट्वीट, कहा- हम भारत आने के लिए तत्पर हैं । हम रास्ते में हैँ, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!
मोटेरा स्‍टेडियम में लोगों की भारी भीड़ पहुंचना शुरू। नमस्‍ते ट्रंप इवेंट इसी स्‍टेडियम में होगा।
ट्रंप के एयरपोर्ट से गुजरने वाले रास्‍ते पर स्‍कूली बच्‍चों का कार्यक्रम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डोनाल्‍ड ट्रंप और मलेनिया ट्रंप इसी रास्‍ते से होकर गुजरेंगे।

ताजमहल का दीदार करेंगे ट्रंप
ट्रंप अपनी भारत यात्रा में ताजमहल का दीदार करेंगे। आगरा में भी उनके स्वागत की शानदार तैयारी की गई है। पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है। .. दोपहर साढ़े तीन बजे ट्रंप अहमदाबाद से आगरा के लिए रवाना होंगे। शाम पौने पांच बजे वो आगरा के एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और शाम सवा पांच बजे वो ताजमहल का देखने पहुंचेंगे। उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया भी रहेंगी। इसके बाद ट्रंप शाम पौने सात बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के हाथों में मोटेरा की सुरक्षा
अहमदाबाद में ट्रंप के शानदार स्वागत के साथ-साथ उनकी सुरक्षा के भी तगड़े इंतजाम किये गये हैं। अहमदाबाद में ट्रंप और पीएम मोदी की सुरक्षा में करीब 20 हजार अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। मोटेरा स्टेडियम की सुरक्षा को अमेरिकी सीक्रेट सर्विस ने अपने हाथ में ले लिया है।
पीएम मोदी करेंगे अगवानी
अहमदाबाद में पीएम मोदी ट्रंप की अगवानी करेंगे। यहां से दोनों रोड शो करते हुए गांधी आश्रम और फिर वहां से सीधे मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। दोपहर सवा बारह बजे वो अहमदाबाद में महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर मोटेरा स्टेडियम में दोनों ट्रंप नमस्ते इवेंट में शामिल होंगे। नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद ट्रंप दोपहर साढ़े तीन बजे आगरा के लिए रवाना हो जाएंगे।

11:40 पर अहमदाबाद पहुंचेंगे ट्रंप
अब से कुछ घंटों के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं। अहमदाबाद में उनके स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारी की गई है। सुबह के 11 बजकर 40 मिनट पर अपनी फैमिली और डेलीगेशन के साथ अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

Most Popular

To Top