ताज़ातरीन

दिल्ली के किराड़ी इलाके में कपड़े के गोदाम में आग लगने से 9 लोगों की मौत, कई लोग घायल

दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में फिर एक बार दर्दनाक हादसा हुआ. किराड़ी इलाके में तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. जिससे दम घुटने से एक ही परिवार के नौ लोगों की मौत हो गई है. आग लगने की वजह का खुलासा नहीं हुआ है. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

जान गंवाने वालों में कई महिलाएं और मासूम बच्चे भी हैं. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. प्रेम नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। जान गंवाने वाले सभी लोग बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले हैं.
दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें रविवार देर रात किराड़ी स्थित एक मकान में आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे व आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया. यह मकान राम चंद्र झा का है. दमकल के अधिकारियों के मुताबिक, कुल 5 गाड़ियों की मदद से आग बुझाने का काम शुरू किया गया. कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो चुकी थी.
बताया जा रहा है कि जिस मकान में आग लगी वह 50 गज जमीन पर बना है, जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर कपड़े का गोदाम है. बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग नीचे ग्राउंड फ्लोर पर लगी, जो धीरे-धीरे ऊपर बने दो मंजिला मकान में पहुंच गई. माना जा रहा है कि देर रात होने के चलते लोग सो रहे होंगे. ऐसे में उन्हें पता नहीं चला होगा और आग तेजी से फैलती चली गई और सबको अपनी चपेट में ले लिया. इसी दौरान आग किचन में पहुंची तो वहां सिलेंडर में भी ब्लास्ट हो गया, जिससे मकान का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया.

Most Popular

To Top