ताज़ातरीन

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों के समूह आपस में भिड़ गए

नई दिल्ली – जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों के समूह आपस में भिड़ गए. मिली जानकारी के अनुसार छात्रों के एक समूह को कुछ नकाबपोश लोगों ने रॉड और डंडों से मारा. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने बताया कि उनपर हमला किया गया.  घोष ने कहा, ‘गुंडों ने नकाब पहनकर मुझ पर बेरहमी से हमला किया. मेरा खून बह रहा है. मुझे बेरहमी से पीटा गया.’

लेफ्ट की विचारधारा के समर्थन वाले छात्रों का आरोप है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के नकाबपोश लोगों ने हमला किया. हालांकि अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है. इस घटनाक्रम पर दिल्ली पुलिस ने कहा है कि हॉस्टल में कुछ छात्रों के बीच झड़प हुई है.

छात्र संघ ने आरोप लगाया कि ‘एबीवीपी उन छात्रों पर हमला कर रहा है जो जेएनयू में बड़े पैमाने पर फीस वृद्धि के खिलाफ शांतिपूर्वक विरोध कर रहे हैं.’ इस घटना पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि जे’एनयू में हुई हिंसा के बारे में जानकर मैं बहुत हैरान हूं .छात्रों पर बेरहमी से हमला किया. पुलिस को तुरंत हिंसा रोकनी चाहिए और शांति बहाल करनी चाहिए. अगर हमारे छात्र विश्वविद्यालय परिसर के अंदर सुरक्षित नहीं रहेंगे तो देश कैसे आगे बढ़ेगा?’
वहीं सीताराम येचुरी ने कहा है कि जेएनयू में ऐसी हिंसा कभी भी नहीं हुई है. पुलिस इस मामले में दखल क्यों नहीं देती है. अगर मास्क पहने हुए लोग इस तरह यूनिवर्सिटी कैंपस में घुसकर छात्रों को मारेंगे तो क्या होगा. वीसी और विश्वविद्यालय प्रशासन क्या कर रहे हैं.
दिल्ली सरकार ने इस घटना पर कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में सात एम्बुलेंस भेजी गई हैं और  स्टैंडबाय पर 10 एम्बुलेंस हैं.
बता दें जेएनयू के छात्र पिछले 2 महीने से बढ़ी हुई फीस को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. कुछ छात्रों ने इसे लेकर रजिस्ट्रेशन का भी विरोध किया था. वहीं खबर यह भी मिल रही है कि छात्र संगठनों के बीच पिछले दो दिनों से तनाव का माहौल चल रहा था.

Most Popular

To Top