ताज़ातरीन

बीएसएफ ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए एक पार्सल में छिपाये गएआईईडी को कर दिया निष्क्रिय

जम्मू: जम्मू के साम्बा जिले में बीएसएफ ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए एक पार्सल में छिपाये गएआईईडी को निष्क्रिय कर दिया. यह पहला मौका है जब सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए पार्सल में आईईडी का इस्तेमाल किया गया है.

सूत्रों की माने तो जम्मू के सीमावर्ती जिले साम्बा में तैनात बीएसएफ की बटालियन के पास रविवार शाम एक पार्सल पहुंचा. यह पार्सल इस बटालियन में तैनात एक अफसर के नाम था. बीएसएफ के सुत्रो ने बताया कि शनिवार देर शाम कुछ अज्ञात शख्स यह पार्सल लेकर बीएसएफ की इस बटालियन के मुख्य गेट तक पहुंचे और वहां तैनात जवानों को यह पार्सल दिया, जिस पर इसी बटालियन में तैनात एक अफसर का नाम लिखा था. लेकिन, बीएसएफ को इस संदिग्ध पार्सल पर शक उस समय हुआ जब उस अफसर ने ऐसे किसी पार्सल का आर्डर दिए होने की बात से ही इनकार कर दिया.

मामले की गंभीरता को देखते हुए इस पार्सल को सुरक्षा के कारणों के चलते बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियों ने कब्जे में ले लिया. पार्सल की जांच के बाद उसमें से कुछ विस्फोटक, एक डेटोनेटर और एक बैटरी मिली. जम्मू रेंज के बीएसएफ के आईजी ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि इस पार्सल आईईडी को निष्क्रिय कर दिया गया है और इस संबंध में मामला साम्बा थाने में दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच भी की जा रही है.

Most Popular

To Top