ताज़ातरीन

नोएडा में आईपीएस पत्नी होंगी पति की बॉस, कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद बढ़ा कद

नोएडा – देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हाईटेक शहर नोएडा में आईपीएस पत्नी होगी, आईपीएस पति की ‘बॉस’। यह सब कमाल है जिले में हाल ही में लागू हुए पुलिस कमिश्नरी सिस्टम का। पत्नी वृंदा शुक्ला और पति अंकुर अग्रवाल दोनों आईपीएस हैं। बचपन में अंबाला में पड़ोसी थे। हाई स्कूल तक दोनों अंबाला के ही जीसस एंड मेरी स्कूल में साथ-साथ ही पढ़े भी। पहले विदेश में नौकरी की, नौकरी छोड़कर आईपीएस बने और फिर परिणय सूत्र में बंध गए।

 

वृंदा शुक्ला अब तक लखनऊ स्थित पुलिस महानिदेशालय (मुख्यालय) में नियुक्त थीं। वृंदा को अब गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नरी सिस्टम लागू होते ही यहां तैनाती दे दी गई है। पद मिला पुलिस उपायुक्त यानि डीसीपी (महिला सुरक्षा)। वृंदा के पति अंकुर अग्रवाल को एक महीने पहले ही गौतमबुद्ध नगर जिले में नगर पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात किया गया था। कमिश्नरी सिस्टम लागू हुआ तो आईपीएस पत्नी का यहां तैनाती मिलते ही रुतबा बढ़ना लाजिमी था। सो बढ़ भी गया। इस नए सिस्टम में आईपीएस पति यानि अंकुर अग्रवाल अब अतिरिक्त या फिर अपर पुलिस उपायुक्त (एडिश्नर डीसीपी) कहे जाएंगे।

 

मतलब डीसीपी पत्नी वृंदा पति अंकुर की अब बॉस होंगी। दोनों ने अमेरिका में एक निजी कंपनी में नौकरी करने के दौरान ही भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बनने की तैयारी शुरू कर दी थी। वृंदा को 2014 में दूसरे प्रयास में आईपीएस का नागालैंड काडर मिल गया। इसके दो साल बाद ही उनके पति अंकुर अग्रवाल को 2016 में बिहार आईपीएस कैडर हासिल हो गया। दोनों ने पिछले ही साल फरवरी में शादी की है।

 

Most Popular

To Top