ताज़ातरीन

परीक्षा पे चर्चा: छात्रों से संवाद करके मुझे बहुत आनंद आता है – PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ कर रहे हैं. पीएम मोदी ने छात्रों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दी हैं. परीक्षा पे चर्चा का यह तीसरा संस्करण है.

पीएम मोदी ने छात्रों से कहा, ‘फिर एक बार आपका यह दोस्त आपके बीच में है. सबसे पहले मैं आपको नववर्ष 2020 की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं’. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगा आपके माता-पिता का बोझ थोड़ा हल्का करना चाहिए’

पीएम मोदी ने कहा ‘छात्रों से संवाद करके मुझे बहुत आनंद आता है. यह कार्यक्रम दिल को छू लेने वाला है’

इस कार्यक्रम में छात्रों के पास यह सुविधा होती है कि वे अपना सवाल सीधे प्रधानमंत्री को भेज सकते हैं. यह कार्यक्रम इस उद्देश्य से शुरू किया गया है कि छात्र तनावमुक्त होकर परीक्षा दे सकें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम में इस बार भारतीय छात्रों के अलावा बड़ी संख्या में दुनिया के अलग-अलग देशों में रह रहे छात्र भी जुड़ने जा रहे हैं. परीक्षा पे चर्चा का पहला संस्करण 16 फरवरी, 2018 को आयोजित हुआ था और इसका दूसरा संस्करण 29 जनवरी, 2019 को हुआ था.

छात्रों के बीच प्रधानमंत्री की यह चर्चा लोकप्रिय रही है, और यही कारण है कि पिछले वर्ष के मुकाबले 250 अधिक छात्रों ने इस बार परीक्षा पर चर्चा के लिए अपना पंजीकरण करवाया है.

Most Popular

To Top