ताज़ातरीन

लड़ाकू हेलीकॉप्टर और भारतीय सुरक्षाबलों के लिए अन्य चीजों की होगी 3 बिलियन डॉलर से ज्यादा डिफेंस डील

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम गुजरात के मोटेरा में लोगों को संबधित करना शुरू किया तो उन्होंने इसकी शुरुआत नमस्ते के साथ की। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि पीएम मोदी सिर्फ गुजरात गर्व ही नहीं है बल्कि आपने इसे साबित किया है कि कठिन मेहनत और समर्पण से भारत कुछ भी वो काम कर सकता है, जो वो चाहता है।
राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी आठ हजार मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं। अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है।

भारत से जल्द बड़ी डिफेंस डील होगी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में हमारा सहयोग जारी है और हम भारत को इस धरती पर सबसे बेहतरी सैन्य साजो-सामान देने जा रहे हैं। हमने अब तक का सबसे बेहतरीन हथियार बनाया है। हमने सबसे बेहतर बनाया है और उसको लेकर हम भारत के साथ डील करने जा रहे हैं।
3 बिलियन डॉलर से ज्यादा की होगी सैन्य साजो-सामानों की डील
ट्रंप ने आगे कहा- मुझे इस बात की घोषणा करते हुए खुशी है कि कल हमारे प्रतिनिधि 3 बिलियन डॉलर से ज्यादा की डिफेंस डील करने जा रहे हैं, जिनमें मिलिट्री हेलीकॉप्टर और भारतीय सुरक्षाबलों के लिए अन्य चीजों शामिल होंगी।
आतंकवाद के खिलाफ भारत-अमेरिका एक साथ
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा आतंकवाद को रोकने और इसकी विचारधारा के खिलाफ लड़ने के लिए अमेरिका और भारत एक साथ काम करने को लेकर संकल्पित है। यही वजह है कि मेरे पद संभालने के बाद मेरा प्रशासन लगातार पाकिस्तान में साकारात्मक दिशा में आतंकी संगठनों और वो आतंकी जो पाकिस्तान की धरती का इस्तेमाल कर रहे हैं उसके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है।
हमारा पाकिस्तान के साथ संबंध अच्छा है। इन अच्छे प्रयासों के चलते अच्छे नतीजे की शुरुआत देखने को मिल रहे हैं और हमें उम्मीद है कि दक्षिण एशियाई देशों में स्थिरता और भविष्य के भाईचारे के लिए तनाव कम होगा।

Most Popular

To Top