ताज़ातरीन

दिल्ली हिंसा में पुलिस टीम पर हमले का वीडियो सामने आया, हमलावर भीड़ ने डीसीपी अमित शर्मा को बुरी तरह से पीटा था और उन्हें बचाने के प्रयास में हवलदार रतनलाल शहीद हो गए थे – पुलिस सूत्र

नई दिल्ली: 24 फरवरी को चांद बाग में हुई हिंसा का एक वीडियो सामने आया है. इस पॉइंट को डीसीपी अमित शर्मा लीड कर रहे थे, उनके साथ बहुत कम संख्या में पुलिस बल था. सीएए का विरोध कर रहे लोगों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया था.

वीडियो में महिलाएं भी पथराव करती दिख रही हैं. हमला कर रही भीड़ के बीच पुलिस कर्मी फंस जाते हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है कि हमलावर भीड़ ने डीसीपी अमित शर्मा को बुरी तरह से पीटा था और उन्हें बचाने के प्रयास में हवलदार रतनलाल शहीद हो गए थे.

अब तक दर्ज हुई 531 एफआईआर, 1600 से ज्यादा गिरफ्तार
उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा मामले को लेकर पुलिस ने अभी तक 531 एफआईआर दर्ज की हैं, इसमें 47 केस आर्म्स एक्ट में दर्ज किए गए हैं. पुलिस का कहना है कि अभी तक 1647 लोगों को या तो गिरफ्तार किया गया है या फिर हिरासत में लिया गया है.

दिल्ली दंगे: केवल हत्या के मामलों की जांच करेगी क्राइम ब्रांच
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच केवल हत्या के उन मामलों की जांच करेगी जो राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर-पूर्वी हिस्से में हिंसा के बाद दर्ज किए गए थे. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक दंगों के वे मामले जो हत्या से जुड़े हैं, उनकी जांच क्राइम ब्रांच का विशेष जांच दल करेगा, बाकी के मामले दिल्ली पुलिस की सामान्य टीमें देखेंगी.

राहुल गांधी ने किया दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार शाम उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाके ब्रिजपुरी का दौरा किया जहां उन्होंने दंगे में क्षतिग्रस्त एक स्कूल और एक मस्जिद का मुआयना किया. राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा और नफरत तरक्की के दुश्मन हैं. ऐसी राजनीति से भारत माता का नुकसान होता है. ब्रिजपुरी के जिस स्कूल में राहुल पहुंचे वो एक कांग्रेस नेता का स्कूल है जिसमें दंगाइयों ने आग लगा दी थी.

Most Popular

To Top