ताज़ातरीन

महाराष्ट्र में मचे घमासान के बीच शिवसेना को डर है कि उसके विधायकों को तोड़ सकती है बीजेपी

मुंबई –  महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बस दो दिन बचे हैं. आज बीजेपी और शिवसेना दोनों ने ही राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है. माना जा रहा है कि बीजेपी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. महाराष्ट्र में मचे घमासान के बीच शिवसेना को डर है कि बीजेपी उसके विधायकों को तोड़ सकती है और सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़े तक पहुंच सकती है.

खबर है कि शिवसेना अपने विधायकों को टूटने से बचाने के लिए आज फाइव स्टार होटल में शिफ्ट कर सकती है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे विधायकों के साथ आज बैठक करेंगे. शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार शाम को स्पष्ट कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से अभी तक सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं मिला है.

यहां पढ़ें, महाराष्ट्र की राजनीतिक हलचल का लाइव अपडेट्स…

>>  शिवसेना को इस बात का डर सता रहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ सकती है और सरकार बनाने के लिए जरूरी जादुई आंकड़े तक पहुंच सकती है.
>> 24 अक्टूबर को आए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला. कोई भी पार्टी 145 के जादुई आंकड़े को हासिल नहीं कर सकी.
>> बीजेपी और शिवसेना दोनों ने ही आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यिारी से मुलाक़ात का वक़्त भी मांगा है.
>> शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से अभी तक सरकार बनाने के लिए किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं मिला है.
>> बीजेपी-शिवसेना में सरकार बनाने फ़ॉर्मूले पर सहमति नहीं बन पाई. तो वहीं कांग्रेस-एनसीपी के गठबंधन को इतनी सीटें नहीं मिलीं कि वो सरकार बनाने का दावा पेश कर सके.

Most Popular

To Top