ताज़ातरीन

ओडिशा : कटक में माल गाड़ी से टकराई लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, 8 डिब्बे पटरी से उतरे, 40 से ज्यादा यात्री घायल

कटक : घने कोहरे के कारण ओडिशा के कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस आज सुबह सात बजे पटरी से उतर गई है। यह हादसा एक ट्रेन के मालगाड़ी से टकराने के कारण हुआ। इस घटना में किसी की मौत की सूचना नहीं है। हालांकि 40 यात्री घायल हैं जिनमें 6 की हालत गंभीर है। जानकारी के अनुसार ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतरी हैं। सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम ने राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया है। 

हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे एक्सीडेंट मेडिकल वैन घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। हादसे के पीछे भीषण कोहरा कारण बताया जा रहा है। मौके पर लगी राहत टीम ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया है। वीरवार सुबह-सुबह सलगांव और नेरगुंडी स्टेशन के बीच यह घटना सामने आई।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों और ट्रेन चालक और टीटीई ने पुष्टि की है कि घटना में किसी भी यात्री की मौत नहीं हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर राहत और बचाव का कार्य शुरू हो गया है। हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे दुर्घटना मेडिकल वैन घटनास्थल के लिए रवाना की गई। जो घटनास्थल पहुंच गई है। राहत एवं बचाव टीम का कहना है कि घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हादसे में 40 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं और छह की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को उचित उपचार दिया जा रहा है। वहीं गंभीर रूप से घायलों को एससीबी मेडिकल तॉलेज एंड हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि वह खतरे से बाहर हैं।
रेलवे और अग्निशमन अधिकारी पहले से ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। (0764) 1072 या (0674) 1072 पर फोन करके यात्रियों के बारे में जानकारी ली जा सकती है।

Most Popular

To Top