ताज़ातरीन

ये बहादुर महिलाएं करेंगी गणतंत्र दिवस पर राजपथ की सुरक्षा, सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: हर साल की तरह 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस की तैयारियां राजपथ पर जोरों से हैं. राजपथ पर होने वाले भव्य परेड और इस दौरान मौजूद वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए पहली बार सीआरपीएफ की महिला टुकड़ी को तैनात किया गया है. इन पर राजपथ की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी होगी.

26 जनवरी के दिन सभी की निगाहें जहां राजपथ पर परेड कर रहे जवानों पर होंगी वहीं सीआरपीएफ की ये महिला टुकड़ी चुपचाप राजपथ और उसके आसपास की सुरक्षा का जायजा लेने में जुटी होगी. खुफिया एजेंसियों ने ये आशंका जताई है कि आतंकी ग्रुप गणतंत्र दिवस के इस समारोह को निशाना बना सकते हैं. ऐसे में सुरक्षा को लेकर कोई भी लापरवाही इस समारोह के लिए बड़ा खतरा बन सकती है.

‘राजपथ की सुरक्षा करेंगी महिलाएं’
राजपथ की सुरक्षा में पहली बार तैनात सीआरपीएफ की बहादुर महिलाओं की ये टुकड़ी यह जिम्मेदारी पाकर बेहद खुश हैं. यह उनके लिए फक्र की बात है कि देश ने उन्हें इतनी अहम जिम्मेदारी दी है.  अलग-अलग राज्यों से आई ये टुकड़ी अभी से चौबिसों घंटे राजपथ की सुरक्षा में लग गई है. गणतंत्र दिवस परेड शुरू होने से पहले पूरे राजपथ की सुरक्षा को चेक करना इनकी जिम्मेदारी होती है. साथ ही परेड को देखने के लिए आए मेहमानों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी इन्हीं के उपर होगी.

परेड में भी होंगी शामिल 
जहां राजपथ की सुरक्षा की जिम्मेदारी इन महिलाओं पर है वहीं ये  ये टुकड़ी परेड में भी शामिल हो रही है. खराब मौसम और बारिश के बावजूद परेड के लिए तैयारियों में कोई कमी नहीं रखी जाती है. इनमें से कुछ जवान ऐसे हैं जो पहली बार परेड में शामिल हो रहे हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जो पहले इस परेड का हिस्सा बन चुके हैं लेकिन किसी के जोश में कोई कमी नहीं है.

Most Popular

To Top