मनोरंजन

सर्वात जास्त पैसे कामावणारी फिल्म बनली दंगल

सर्वात जास्त पैसे कामावणारी फिल्म बनली दंगल

मुंबई। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि बॉलीवुड के वो ही ऐसे इकलौते सुपरस्टार हैं जो नए बैंचमार्क स्थापित करते हैं और अपने समकालीन स्टार्स के पिछले रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। आमिर खान की हाल ही में प्रदर्शित फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर तीसरे वीकेंड में वो कमाल कर दिया है कमाल कर दिखाया है जो हिंदी फिल्म के इतिहास में शायद ही किसी फिल्म ने किया हो।

आमिर खान दंगल बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। दंगल घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 345.30 करोड़ की कमाई कर बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है। दंगल ने यह कीर्तिमान सिर्फ 18 दिन में स्थापित किया है। बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड आमिर की ही फिल्म पीके के नाम था जिसने 339.38 करोड़ की कमाई की थी।

ऐसे में आमिर ने अपनी ही फिल्म को रिकॉर्ड तोड़ा दिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस बात की जानकारी दी है कि दंगल ने 350 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। अब बॉलीवुड की पांच ऑल टाइम हिट फिल्मों आमिर खान की तीन फिल्में और सलमान खान की दो फिल्में शामिल हो चुकी हैं।

दंगल अभी आगे और कितने कीर्तिमान स्थापित कर सकती है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फिल्म तीसरे हफ्तें में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस कर रही है।

बॉलीवुड की टॉप 5 ऑल टाइम हिट
1. दंगल- (345 करोड़)
2. पीके- (339.38)
3. बजरंगी भाईजान- (320.50 करोड़)
4. सुल्तान (302.50 करोड़)
5. धूम (284 करोड़)

फिल्म दंगल में आमिर खान ने हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया है जो समाज के विरोध और बहुत कठिनाईयों के बावजूद अपनी बेटियों गीता फोगाट और बबीता फोगाट को पहलवान बनाते हैं। गीता फोगाट ने कॉमनवेल्थ गेम्स महिला रेसलिंग में गोल्ड मेडल भी जीता था।

Mahasatta

सर्वात जास्त पैसे कामावणारी फिल्म बनली दंगल
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top